दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ मैचों की जारी की लिस्ट, जानिए पूरा शेड्यूल


South Africa VS India Tour: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ सीरीज की लिस्ट जारी कर दी है. 26 दिसंबर से 23 जनवरी के बीच 3 टेस्ट और 3 वन डे मैच खेले जाएंगे. 26 से 30 दिसंबर के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी के बीच जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में होना है. वहीं तीसरा और अंतिम टेस्ट मौच 11 से 15 जनवरी के बीच केप टाउन में खेला जाएगा. 

भारत के खिलाफ होने वाले 3 वन डे मुकाबले 19 , 21 और 23 जनवरी को पर्ल और केप टाउन में खेले जाएंगे. पहले दो वन डे पर्ल में आयोजित होंगे वहीं तीसरा मैच केप टाउन में खेला जाएगा. भारतीय टीम 16 या 17 तारीख को दक्षिण अफ्रीका में लैंड कर सकती है. 

वहीं दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ता जब क्रिकेट टीम के चयन के लिए बैठक करेंगे तो एकदिवसीय प्रारूप में विराट कोहली की कप्तानी के साथ टेस्ट प्रारूप में अजिंक्य रहाणे की उप-कप्तानी के पद को लेकर चर्चा होगी. इसके साथ ही 100 टेस्ट मैच खेल चुके इशांत शर्मा की टेस्ट टीम में जगह के अलावा एकदिवसीय टीम में अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी भी इस चयन बैठक में अहम मुद्दा होगा.

चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा, अभय कुरुविला और सुनील जोशी यहां मुंबई टेस्ट (न्यूजीलैंड के खिलाफ) देख रहे हैं. वे बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ बैठकर कुछ निर्णय लेंगे, जिसका भारतीय क्रिकेट में दूरगामी प्रभाव हो सकता है.

भारत को दक्षिण अफ्रीका में तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं और अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या देश को सफेद गेंद (सीमित ओवर) प्रारूप में दो कप्तानों की जरूरत है, जो टीम में विचारों के टकराव का कारण बन सकता है. रोहित शर्मा पहले से ही टी20 टीम के कप्तान हैं और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप को देखते हुए बीसीसीआई के गलियारों में सीमित ओवरों के प्रारूप में एक कप्तान रखने की चर्चा हो रही है.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: दूसरे टेस्ट मैच में Axar Patel की तूफानी बल्लेबाजी के फैन हुए भारतीय दिग्गज, जानें किसने क्या कहा

यह भी पढ़ेंः IND vs SA: क्या दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली नहीं होंगे वनडे टीम के कप्तान? सामने आई बहुत बड़ी खबर



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *