कोरोना प्रतिबंधों के कारण पर्थ में नहीं खेला जाएगा एशेज सीरीज का पांचवां मुकाबला


Ashes 2021 News: ऑस्ट्रेलिया (AUS) और इंग्लैंड (ENG) के बीच ऐतिहासिक एशेज (Ashes) सीरीज का आगाज 8 दिसंबर से हो जाएगा. सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) ने एक अहम जानकारी दी है. बोर्ड के मुताबिक इस ऐतिहासिक सीरीज का पांचवां मुकाबला अब पर्थ में नहीं खेला जाएगा. कोरोना (Covid-19) की वजह से शहर में सख्त प्रतिबंध लागू किए गए हैं और इस वजह से यहां मैच होना संभव नहीं हो पा रहा. फिलहाल बोर्ड ने नए स्थान का नाम नहीं बताया है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि यह मैच मेलबर्न या हॉबर्ट में खेला जाएगा. इस पर फैसला अगले हफ्ते लिया जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संस्था की तरफ से पिछले कई महीनों से कोशिश चल रही थी कि इस मैच को पर्थ में ही आयोजित किया जाए, लेकिन क्वारन्टीन और बॉर्डर कंट्रोल नियमों की वजह से ऐसा नहीं हो सका. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कहा गया, “हम लोग निराश है कि फैंस पर्थ के नए स्टेडियम में एशेज सीरीज के इस मुकाबले को देख नही पाएंगे.”

इन जगहों पर हो सकता है यह मुकाबला 
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो क्रिकेट बोर्ड अगले हफ्ते नए वेन्यू का ऐलान कर सकता है. इस रेस में सबसे आगे मेलबर्न का नाम है. दूसरे नंबर पर हॉबर्ट का नाम चर्चाओं में है. देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों स्थान में से किस जगह पर सीरीज का पांचवां मुकाबला आयोजित किया जाएगा. इस सीरीज पर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों समेत दुनियाभर के फैंस की नजरें टिकी हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों टीमें काफी मजबूत हैं और यह श्रृंखला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में बने कई अनोखे रिकॉर्ड, यहां जानिए

IND vs NZ: अश्विन ने दूसरे मैच में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, घरेलू सरजमीं पर कुंबले के बाद रचा इतिहास



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *