Asian Champions Trophy: भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली बड़ी जीत, थाईलैंड को 13-0 से हराया


Asian Champions Trophy: ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) के पांच गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने रविवार को यहां एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के अपने पहले मैच में थाईलैंड को 5-0 से करारी शिकस्त दी. गुरजीत ने मैच के दूसरे मिनट में ही पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला जबकि वंदना कटारिया ने पांच मिनट बाद दूसरा गोल दाग दिया.

पहला क्वार्टर समाप्त होने तक लिलिमा मिंज ने 14वें मिनट में भारत के लिये तीसरा गोल कर दिया जबकि गुरजीत और ज्योति ने 14वें और 15वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया. भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी दबदबा बनाये रखा. अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण कर रही राजविंदर कौर ने 16वें मिनट में मैदानी गोल किया तो गुरजीत ने 24वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागा. इसके तुरंत बाद लिलिमा ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

गुरजीत ने 25वें मिनट में एक और गोल किया जिससे भारत मध्यांतर तक 9-0 से आगे था. भारत ने आगे भी थाइलैंड को कोई मौका नहीं दिया और लगातार हमले किये. ज्योति ने 36वें मिनट में गोल करके भारत के गोल की संख्या में दोहरे अंकों में पहुंचायी जबकि सोनिका ने 43वें मिनट में मैच का अपना पहला गोल किया.

थाईलैंड ने किए कुछ अच्छे बचाव

चौथे क्वार्टर में भी कहानी नहीं बदली और भारत ने आक्रमण जारी रखा. थाईलैंड ने हालांकि इस बीच कुछ अच्छे बचाव किये. मोनिका ने 55वें मिनट में गोल किया जबकि इसके तीन मिनट बाद गुरजीत ने पेनल्टी कार्नर पर अपना पांचवां और भारत के लिये 13वां गोल किया. टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम का यह पहला मैच था. कप्तान रानी को टूर्नामेंट से विश्राम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में गोलकीपर सविता ने टीम की अगुवाई की.

ये भी पढ़ें: 

Farmers Protest: किसान संगठनों ने कहा- MSP पर कानून के बिना घर वापसी नहीं, मांगें मानी गईं तो तीन घंटे में खत्म कर देंगे आंदोलन

UP TET Paper Leak: यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में नया खुलासा, CCTV फुटेज ने खोली गड़बड़ झाले की पोल



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *