विराट के आउट होने पर नहीं थम रहा विवाद, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कही ये बात


IND vs NZ, 2nd Test Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 221 रन बना लिए. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए. न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल की गेंद पर कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया. कोहली इससे संतुष्ट नहीं दिखे और उन्होंने रिव्यू लिया. रिव्यू में यह साफ नहीं हो पाया कि गेंद पहले बल्ले पर लगी या पैड पर. थर्ड अंपायर ने सबूतों के अभाव के बावजूद कोहली को आउट दे दिया. इसको लेकर विवाद छिड़ गया है. 

एक तरफ फैंस अंपायर के फैसले की आलोचना कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ तमाम दिग्गज भी इस फैसले को गलत बता रहे हैं. अब इस चर्चा में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने इस मामले पर अपनी राय जाहिर की है. पूर्व क्रिकेटर ने बताया है कि आखिर सही फैसला क्या था. चलिए जान लेते हैं. 

ये बोले माइकल वॉन

कोहली के आउट होने की वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने लिखा- ‘नॉट आउट’. उनके मुताबिक विराट आउट नहीं थे और अंपायर ने गलत फैसला दिया. उनसे पहले भी क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज इस मामले पर अपनी राय जाहिर कर चुके हैं. अधिकतर दिग्गजों का यही मानना है कि कोहली नॉट आउट थे. 

सोशल मीडिया पर नाराज दिखे फैंस 
इससे पहले भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर इस फैसले को लेकर काफी नाराज दिखे और उन्होंने इसे लेकर अपनी राय जाहिर की. फैंस का मानना है कि अगर अंपायर को कोई संदेह था, तो उसका फायदा बल्लेबाज को मिलना चाहिए था. 

यह भी पढ़ेंः Ind vs NZ, Mumbai Test: Mayank Agarwal के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना था मुश्किल, इन दो दिग्गजों को दिया शतक का श्रेय

BCCI Exhibition Match: पुराने रंग में दिखे गांगुली, इस टीम के खिलाफ लगाए शानदार शॉट, ये रहा मैच का रिजल्ट



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *