न्यूजीलैंड को 62 रनों पर ढेर कर टीम इंडिया ने मुंबई टेस्ट पर कसा शिकंजा, ऐसा रहा दूसरा दिन


India vs New Zealand 2nd Test Day 2 Stumps: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन मेज़बान भारत के नाम रहा. पहली पारी में 325 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में सिर्फ 62 रनों पर ढेर कर दिया. इस तरह भारत को 263 रनों की विशाल बढ़त मिली. इसके बाद मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दिलाई. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर बिना किसी विकेट के 69 रन है. वहीं उसकी कुल बढ़त 332 रनों की हो गई है.

स्टम्प्स के समय मयंक अग्रवाल 38 और चेतेश्वर पुजारा 29 रनों पर नाबाद लौटे. मयंक ने 75 गेंदो की अपनी पारी में छह चौके लगाए हैं. वहीं पुजारा 51 गेंदो में अब तक तीन चौके और एक छक्का लगा चुके हैं.

दूसरी पारी में भारत ने कुल 21 ओवर बल्लेबाज़ी की. इस दौरान टिम साउथी ने पांच ओवर, एजाज पटेल ने 9 ओवर, काइल जैमीसन ने 4 ओवर, विलियम समरविले ने दो ओवर और रचिन रवींद्र ने एक ओवर फेंका. लेकिन किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.

सिर्फ 62 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड की पारी

कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर टॉम लाथम और विल यंग को मोहम्मद सिराज ने पवेलियन भेजा. यंग 04 और लाथम 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सिराज ने रॉस टेलर को आउट कर मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया. उन्होंने सिर्फ एक रन बनाया.

न्यूजीलैंड की टीम इन शुरुआती झटकों से उबर नहीं सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. भारतीय गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड की पूरी टीम ने सरेंडर कर दिया और सिर्फ 62 रन ही बना सकी. 

भारत की घातक गेंदबाजी के आगे कीवी टीम के नौ बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. सिर्फ टॉम लाथम 10 और काइल जैमीसन 17 ही डबल डिजिट में पहुंच सके. भारत के लिए आर अश्विन ने आठ रन देकर चार विकेट लिए. वहीं सिराज ने 19 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलयिन भेजा. इसके अलावा अक्षर पटेल को दो और जयंत यादव को एक सफलता मिली.

भारत ने पहली पारी में बनाए 325 रन

भारत ने मयंक अग्रवाल की 150 रनों की शानदार पारी की बदौलत अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए थे. मयंक के अलावा अक्षर पटेल ने 52 रनों की पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड के लिए एजाज पटेल ने अद्भुत प्रदर्शन किया. एजाज ने पहली पारी में अकेले सभी 10 विकेट लिए. इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *