100 की स्पीड और शॉर्ट लेग पर फील्डर…रोहित को आउट करने के लिए बना था ये प्लान, रमीज राजा का खु


PCB Chairman Ramiz Raja: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने खुलासा किया है कि टी20 वर्ल्ड कप-2021 (T20 World Cup) से पहले उन्होंने पाक टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से क्या बात की थी. रमीज राजा और बाबर आजम ने खासतौर से टीम इंडिया और उसके ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर प्लान बनाया था. भारत और पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को की थी. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दी थी. 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने पहले ही ओवर में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को आउट किया था. पाकिस्तान टीम के लिए ये ड्रीम स्टार्ट था. बीबीसी पोडकास्ट पर रमीज राजा ने खुलासा किया कि उन्होंने कैसे बाबर आजम के साथ रोहित शर्मा के खिलाफ प्लान बनाया था.

‘रोहित को ऐसे करना आउट’

रमीज राजा ने कहा, ‘बाबर आजम वर्ल्ड कप में जाने से पहले चीफ सेलेक्टर के साथ थे और तब मैंने उनसे भारत के खिलाफ उनके (बाबर आजम) प्लान के बारे में पूछा था. रमीज राजा ने कहा कि मैं आपको (बाबर आजम) बता सकता हूं कि रोहित शर्मा को कैसे आउट करना है. मैंने बाबर से बोला कि शाहीन आफरीदी से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद कराना और शॉर्ट लेग पर एक फील्डर को रखना. रोहित को सिंगल मत देना और आप उनको आउट कर दोगे.’

रोहित शर्मा पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. रोहित के बाद उनके साथी ओपनर केएल राहुल भी पवेलियन लौट गए. उन्हें भी अफरीदी ने आउट किया था. टीम इंडिया मुकाबले में 150 रन बना सकी थी. पाकिस्तान ने 151 रनों के टारगेट को बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया था. 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: मुंबई टेस्ट के पहले दिन मयंक अग्रवाल छाए, जड़ा शानदार शतक, कोहली-पुजारा फ्लॉप

Ind vs NZ: Virat Kohli को आउट देने के फैसले पर सवाल, अंपायर के खिलाफ फूटा फैंस का गुस्सा





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *