यूपी योद्धा ने पीकेएल सीजन से पहले अपने पहले अफ्रीकी मूल के खिलाड़ी के साथ किया करार


PKL Season: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) फ्रेंचाइजी, यूपी योद्धा ने अफ्रीकी मूल के अपने पहले खिलाड़ी के साथ करार किया है, पीकेएल सीजन 8 से पहले  केन्या के बेहतरीन रेडर जेम्स नामाबा कामवेती को अपनी टीम में शामिल किया. कामवेती को मार्च में बंगबंधु कप 2021 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ रेडर के तौर पे चुना गया था और इसी के साथ वह इस साल की शुरुआत में यूपी योद्धा के आक्रमण को हर हालत में ताकत प्रदान करेंगे.

कामवेती अपने नए कदम से काफी खुश हैं और उन्होंने इस समझौते के बाद अपने विचार साझा करते हुए कहा, “पीकेएल में यूपी योद्धा टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए काफी बड़ा कदम है. कबड्डी में इस तरह की बहुत कम उच्च गुणवत्ता वाली लीग हैं और इस महान लीग का हिस्सा बनने से निश्चित रूप से मुझे अपने खेल में अधिक सुधार करने में सहायता मिलेगी और साथ ही नए दर्शकों के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिलेगा. मैं यूपी योद्धा के साथ एक रोमांचक और मनोरंजक पीकेएल सीजन की प्रतीक्षा कर रहा हूं.”

यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने अपने नए योद्धा का स्वागत और सराहना करते हुए कहा कि, “जेम्स को अपनी टीम का हिस्सा बना कर हम काफी  खुश हैं. हमने बंगबंधु कप में उनका प्रदर्शन देखा है जहां उन्होंने अपनी टीम के लिए रेड में लगभग 50% योगदान दिया था. हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहे हैं कि हमारी टीम के लिए वह अपना क्या महत्वपूर्ण योगदान कर सकता है. उससे खेलते देखना निश्चित रूप से ही काफी रोमांचक होगा. ”

जेम्स कामवेती ने केन्या के लिए बंगबंधु कप में पदार्पण किया था, जहां उन्होंने 6 मैच खेले और कुल 85 रेड किए, जिसकी वजह से उनकी टीम  55 रेड अंक जुटाने में सफल रही थी. यूपी योद्धाओं के लिए अफ्रीकी महाद्वीप से पहले रेडर के रूप में जेम्स को टीम के साथ जुड़ने पर, यू.पी. योद्धा के सीईओ, कर्नल विनोद बिष्ट ने भी इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, ” हम अपनी टीम में जेम्स कामवेती का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं.

संयोग से जेम्स अफ्रीकी क्षेत्र से हमारा पहला खिलाड़ी भी है। प्रो कबड्डी लीग ने पिछले कुछ वर्षों में खुद को एक वास्तविक अंतरराष्ट्रीय आयोजन के रूप में स्थापित किया है और जेम्स जैसे खिलाड़ियों के साथ यह यह दर्शाता है कि कैसे पीकेएल ने विश्व स्तर पर कबड्डी के इस खेल को लोकप्रिय बनाने में एक अहम भूमिका निभाई है. जेम्स के जुड़ने से हमारी टीम को एक नया और रोमांचक आयाम मिलेगा और हम इस तरह की गतिशील युवा प्रतिभा को लेकर काफी उत्सुक हैं ” 8वें पीकेएल सीज़न की शुरुआत 22 दिसंबर, 2021 से होने वाली है, जिसमें यूपी योद्धा बुधवार रात को बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ अपने चौथे सीजन के अभियान की शुरुआत करेगा.

ये भी पढ़ें- PCB Chairman Ramiz Raja: 100 की स्पीड और शॉर्ट लेग पर फील्डर…रोहित को आउट करने के लिए बना था ये प्लान, रमीज राजा का खुलासा

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट के पहले दिन मयंक अग्रवाल छाए, जड़ा शानदार शतक, कोहली-पुजारा फ्लॉप

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *