पुराने रंग में दिखे गांगुली, इस टीम के खिलाफ लगाए शानदार शॉट, ये रहा मैच का रिजल्ट


Team Sourav Ganguly loses exhibition match: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के पारंपरिक ऑफसाइड ड्राइव और बाहर निकलकर खेलने वाले शॉट शुक्रवार को एक प्रदर्शनी मैच के दौरान फिर दिखायी दिये लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष एकादश की टीम जय शाह की अगुआई वाली सचिव एकादश से एक रन से हार गयी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की आम सालाना बैठक की पूर्व संध्या पर ईडन गार्डन्स में 15-15 ओवर का एक प्रदर्शनी मैच आयोजित किया गया. 

कप्तान गांगुली ने खेली अच्छी पारी 

गांगुली छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे. ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे गांगुली ने 20 गेंद में दो छक्के और चार चौकों की मदद से 35 रन बनाये. उन्हें मैच के नियमों के अनुसार रिटायर होना था और उनकी टीम महज एक रन से पीछे रहकर हार गयी. गांगुली के घरेलू मैदान में बीसीसीआई सचिव शाह ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से कमाल कर दिया और सात ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट चटकाकर स्टार बने. इससे टीम 128 रन के स्कोर का बचाव कर सकी. 

उन्होंने ईडन के पसंदीदा क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन का विकेट झटका जो दो रन पर पगबाधा आउट हुए. शाह ने गोवा क्रिकेट संघ के सूरज लोटलिकर को भी आउट किया. स्कोर में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि टीम को तीसरा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया 13 रन बनाकर रन आउट हुए. 

इसके बाद शहर के पसंदीदा बेटे गांगुली ने उसी स्वछंदता से बल्लेबाजी करते हुए ऑफ साइड पर कट और ड्राइव शॉट से अपनी पारी आगे बढ़ायी. 35 रन की पारी के दौरान उन्होंने दो गेंदों पर बाहर निकलने के अपने पारंपरिक शॉट भी खेले. इससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करके बीसीसीआई सचिव एकादश ने अरूण धूमल (36) और जयदेव शाह (40) के बीच 92 रन की भागीदारी से निर्धारित ओवर में तीन विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया. अजहरूद्दीन और गांगुली ने मिलकर नयी गेंद से गेंदबाजी की. गांगुली ने अपने तीन ओवर में 19 रन और अजहरूद्दीन ने दो ओवर में आठ रन दिये.

ये भी पढ़ें- PCB Chairman Ramiz Raja: 100 की स्पीड और शॉर्ट लेग पर फील्डर…रोहित को आउट करने के लिए बना था ये प्लान, रमीज राजा का खुलासा

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट के पहले दिन मयंक अग्रवाल छाए, जड़ा शानदार शतक, कोहली-पुजारा फ्लॉप

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *