हनुमा विहारी ने जड़ा अर्धशतक तो सरफराज़ ने खेली नाबाद 71 रनों की पारी, जानें मैच का हाल


India A vs South Africa A 2nd unofficial Test: मैंगौंग ओवल, ब्लोमफ़ोन्टेन (Mangaung Oval, Bloemfontein) में खेले जा रहे इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय ए टीम की पारी 276 रनों पर सिमट गई. इंडिया-ए के लिए सरफराज़ खान ने सबसे ज्यादा नाबाद 71 रन बनाए. वहीं सीनियर बल्लेबाद़ हनुमा विहारी ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

सरफराज ने 95 गेंदो की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के जड़े. वहीं विहारी ने 163 गेंदो की अपनी पारी में आठ चौके लगाए. साथ ही गेंदबाज सौरभ कुमार ने सिर्फ 21 गेंदो में पांच चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 23 रन बनाए. हालांकि, इसके बावजूद इंडिया-ए की टीम पहली पारी में 21 रनों से पीछे रह गई. 

दक्षिण अफ्रीका-ए ने पहले खेलने के बाद 297 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंडिया-ए ने 276 रन बनाए. इसके बाद खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका-ए ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 74 रन बना लिए हैं. कप्तान पीटर मलान 59 गेंदो में 31 और रेनार्ड वैन टोंडर पांच रनों पर खेल रहे हैं.

पहली पारी में भारत की शुरूआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने 54 गेंदो में छह चौकों की मदद से 42 रन बनाए. वहीं कप्तान प्रियांक पंचाल ने 32 गेंदो में 24 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की. 

लेकिन इसके बाद भारत की पारी लड़खड़ा गई. तीन नंबर पर बैटिंग करने आए अभिमन्यू ईश्वरन खाता खोले बिना ही आउट हो गए. वहीं बाबा अपराजित भी शून्य पर पवेलियन लौट गए. भारत ने सिर्फ 76 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर हनुमा विहारी और ईशान किशन ने पांचवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की. 

ईशान किशन 71 गेंदो में 9 चौकों की मदद से 49 रन बनाकर आउट हो गए. इसके सरफराज और विहारी ने टीम को संभाला. विहारी 176 गेंदो में छह चौकों की मदद से 45 रनों पर नाबाद हैं. वहीं सरफराज 51 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 30 रनों पर हैं.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.