भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए क्या कहा


India Tour Of South Africa 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इस दौरे पर संकट के बादल छा गए हैं. इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बयान दिया है. उनका कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में इस मामले पर तस्वीर साफ हो जाएगी. 

भारतीय कप्तान ने गुरुवार को कहा कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे को लेकर अगले कुछ दिन में बीसीसीआई की तरफ से तस्वीर साफ होने की उम्मीद है और वह नहीं चाहते कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के आने के बाद ‘भ्रम’ की स्थिति हो.

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से मुंबई में शुरू हो रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट से एक दिन पहले मीडिया से बातचीत में कोहली ने कहा, आप जितना जल्दी संभव हो इस मामले में स्पष्टता चाहते हो, इसलिए हमने टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों से बात की है. बेशक राहुल भाई (द्रविड़) ने समूह के भीतर बातचीत शुरू की है जो काफी महत्वपूर्ण है. 

उन्होंने आगे कहा, अंत में हम समझ सकते हैं. मेरे कहने का मतलब है कि कुछ भी हो, हमारा ध्यान टेस्ट मैच से नहीं भटकेगा. लेकिन साथ ही आप स्पष्टता चाहते हो और आप ऐसी स्थिति में होना चाहते हो जहां आपको पता होना चाहिए कि असल में क्या हो रहा है. 

इस तरह की चर्चा है कि नए स्वरूप के कारण डर को देखते हुए दौरे को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है या इसमें कटौती की जा सकती है. इस बारे में कोहली ने कहा कि अगले दो दिन में सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी. 
उन्होंने कहा, हम बोर्ड से बात कर रहे हैं और हमें भरोसा है कि एक या दो दिन में या बहुत जल्दी तस्वीर साफ हो जाएगी कि क्या चल रहा है. 

भारतीय कप्तान ने कहा कि देखिए यह स्वाभाविक है. मेरे कहने का मतलब है कि हम सामान्य हालात में नहीं खेल रहे हैं, इसलिए काफी योजना बनानी पड़ती है. काफी तैयारी करनी पड़ती है.

ओमीक्रॉन स्वरूप का पता चलने के बाद दक्षिण अफ्रीका पर कई देशों ने यात्रा संबंधी प्रतिबंध लगाए हैं. हालांकि, भारत की ‘ए’ टीम ब्लोमफोंटेन में तीन मैचों की प्रथम श्रेणी सीरीज खेल रही है. दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने भारतीय टीम के वहां पहुंचने पर पूरी तरह से सुरक्षित बायो-बबल (जैविक रूप से सुरक्षित माहौल) बनाने का वादा किया है.

कोहली ने कहा, हमें चीजों को लेकर वास्तविक होने की जरूरत है. हम ऐसी चीजों की अनदेखी नहीं कर सकते जो हमें संभवत: भ्रमित करने वाले स्थान पर पहुंचा दे और कोई भी ऐसी जगह नहीं जाना चाहता. 

बता दें कि भारतीय टीम को 17 दिसंबर से लगभग सात हफ्ते के दौरे पर दक्षिण अफ्रीका जाना है. टीम को चार स्थलों जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में तीन टेस्ट, तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं. 

भारतीय टीम का बायो-बबल मुंबई में शुरू हो जाएगा और रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी आठ दिसंबर को टीम की रवानगी से एक दिन पहले इससे जुड़ जाएंगे.

कोहली ने कहा, कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी समूह का हिस्सा नहीं हैं जो पृथकवास में प्रवेश करने के बाद बायो बबल में टीम से जुड़ेंगे. चार्टर्ड विमान से यात्रा होगी. कोहली को उम्मीद है कि जब उनका ध्यान न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले पर होगा तब बीसीसीआई उन्हें बताएगा कि भविष्य की योजना क्या है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *