भारतीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज को मिला ‘वुमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2021’


World Athletics Award 2021: भारतीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज (Anju Bobby George) को वर्ल्ड एथलेटिक्स ने ‘वुमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2021’ से सम्मानित किया है. वर्ल्ड एथलेटिक्स ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. उन्हें भारत में युवा लड़कियों को खेलों में शामिल होने, प्रतिभा को संवारने और लैंगिक समानता के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह सम्मान दिया गया है. अंजू ने साल 2003 में वर्ल्ड चैंपियनशिप की लंबी कूद में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा था. वे पिछले कई सालों से देश भर की युवा लड़कियों को खेलकूद में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित कर ट्रेनिंग दे रही हैं. इसके लिए उन्होंने साल 2016 में एक ट्रेनिंग एकेडमी भी खोली थी. 

वर्ल्ड एथलेटिक्स ने ट्वीट कर दी जानकारी 

वर्ल्ड एथलेटिक्स ने बुधवार को ट्वीट किया, “अंजू बॉबी जॉर्ज को वर्ल्ड एथलेटिक्स अवार्ड में इस साल वुमन ऑफ द ईयर का ताज पहनाए जाने पर बधाई. भारत में खेल को आगे बढ़ाने के उनके प्रयासों के साथ-साथ अधिक महिलाओं को उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित करने के लिए उन्हें इस वर्ष के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.”



ट्वीट कर अंजू ने यह लिखा 

यह सम्मान मिलने के बाद अंजू ने गुरुवार को ट्वीट किया, “विश्व एथलेटिक्स द्वारा वुमन ऑफ द ईयर से सम्मानित होने पर वास्तव में विनम्र और सम्मानित महसूस कर रही हूं. हर रोज जागने और खेल को वापस देने से बेहतर कोई एहसास नहीं है, जिससे युवा लड़कियों को सक्षम और सशक्त बनाया जा सके ! मेरे प्रयासों को पहचानने के लिए धन्यवाद.” 



Woman of the Year Award: भारतीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज को मिला 'वुमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2021

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दी बधाई 

अंजू बॉबी जॉर्ज को यह सम्मान मिलने के बाद देश और दुनिया से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. इसके अलावा भी उन्हें तमाम लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए बधाई संदेश भेजे हैं. 

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है भारतीय टीम, जानें किसका कटेगा पत्ता

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स को हो सकती है परेशानी, जानें क्या है वजह



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *