न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स को हो सकती है परेशानी, जानें वजह


2nd Test Match, IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है. सूत्रों की मानें तो वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर कुछ घास छोड़ी गई है, जिससे स्पिन गेंदबाजों को उम्मीद के अनुरूप टर्न नहीं मिलेगा. अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया के लिए यह मैच जीतना काफी मुश्किल हो जाएगा. टीम के स्पिन गेंदबाजों ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और बेहद रोमांचक मोड़ पर आकर यह मुकाबला ड्रॉ हो गया था. चलिए जान लेते हैं कि मुंबई की पिच कैसी हो सकती है और टीम इंडिया के लिए स्पिन गेंदबाज कैसे पहले मैच में गेमचेंजर रहे थे.

ऐसी हो सकती है वानखेड़े की पिच 

एक अंग्रेजी अखबार ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर घास की एक मोटी परत मौजूद है, जिसकी वजह से इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को टर्न कराने में काफी मुश्किल हो सकती है. हालांकि राहत की बात यह है कि तेज गेंदबाज इस पिच पर बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं और उन्हें पिच से काफी मदद मिलेगी.

पहले मैच में ऐसा रहा था स्पिन गेंदबाजों का प्रदर्शन

कानपुर में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया के स्पिनर्स ने पहली पारी में 10 में से 9 विकेट चटकाए थे. जबकि दूसरी पारी में भी स्पिन गेंदबाजों का दबदबा कायम रहा. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के कुल 9 विकेट गिरे, जिसमें से आठ विकेट स्पिन गेंदबाजों ने हासिल किए. कुल मिलाकर 19 विकेट में से 17 विकेट स्पिन गेंदबाजों के खाते में गए थे. भारतीय तेज गेंदबाज पहले टेस्ट में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय टीम स्पिन गेंदबाजों पर काफी निर्भर करती है.

यह भी पढ़ेंः Ind vs NZ: मुंबई टेस्ट के पहले दिन का मजा हो सकता है किरकिरा, बारिश डाल सकती है खलल

Year Ender: इस साल वनडे क्रिकेट में इन 10 खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्यादा रन, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *