टीम इंडिया के इन चार खिलाड़ियों ने डेब्यू टेस्ट मैच में 150 से ज्यादा रन बनाकर सेट किया रिकॉर्ड


Indian’s Scored 150+ Runs in Debut Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले गए पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टेस्ट डेब्यू किया और शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया. अय्यर ने पहली पारी में शतक लगाया, तो दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. उनकी शानदार पारियों की बदौलत टीम पहले टेस्ट मैच में जीत के बेहद करीब पहुंच गई, लेकिन आखिर में मैच रोमांचक मोड़ पर जाकर ड्रॉ हो गया. आज आपको टीम इंडिया के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 150 से ज्यादा रन बनाए. 

श्रेयस अय्यर 

अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में अपना पहला टेस्ट मैच खेला. इसकी पहली पारी में उन्होंने 105 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेली. जबकि दूसरी पारी में 65 रनों का योगदान दिया. कुल मिलाकर उन्होंने अपने पहले टेस्ट में 170 रन बनाए. उनकी पारियों की बदौलत टीम ने न्यूजीलैंड के पसीने छुड़ा दिए. हालांकि यह मैच ड्रॉ हो गया. 

रोहित शर्मा 

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेला था. उन्होंने पहली ही पारी में 177 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत टीम ने इस मैच को पारी और 51 रनों से जीत लिया था. 

शिखर धवन 

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में टेस्ट डेब्यू किया था. धवन ने 187 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. हालांकि दूसरी पारी में धवन चोट की वजह से बल्लेबाजी नहीं कर पाए. भारतीय टीम ने यह मैच 4 विकेट से जीता था.

लाला अमरनाथ 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लाला अमरनाथ ने सन 1933 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने पहली पारी में 38 और दूसरी पारी में 118 रनों की पारी खेली थी. यह किसी भी भारतीय खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला शतक था. हालांकि यह मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था. 

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है भारतीय टीम, जानें किसका कटेगा पत्ता

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स को हो सकती है परेशानी, जानें क्या है वजह



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *