क्या संजू सैमसन से छिन जाएगी कप्तानी? राजस्थान रॉयल्स के निदेशक कुमार संगकारा ने दिया ये जवाब


Kumar Sangakkara On Sanju Samson: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के धमाकेदार विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार सांगकारा (Kumar Sangakkara) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि संजू सैमसन लंबे समय तक टीम के लीडर रहेंगे और उनका रिटेंशन तय था. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए राजस्थान रॉयल्स ने दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन किया है. इसमें कप्तान संजू सैमसन और अनकैप्ड खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल शामिल हैं. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के जोस बटलर को भी रिटेन किया है.

राजस्थान रॉयल्स द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कुमार संगकारा ने कहा, “हमने अपनी नई डेटा टीम के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की. भारत और अमेरिका में हमारे सभी भागीदारों की मदद से हमने आखिरकार फैसला किया कि निश्चित रूप से संजू सैमसन को रिटेन करने के बारे में कोई अड़चन नहीं थी.”

उन्होंने आगे कहा कि वह राजस्थान रॉयल्स के लंबे समय तक रहने वाले कप्तान हैं. वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं, उन्होंने यह बार-बार साबित किया है.”

बता दें कि संजू सैमसन को आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले टीम का कप्तान बनाया गया था. वहीं साल 2018 में राजस्थान ने उन्हें 8 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि, आईपीएल 2022 के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में बतौर कप्तान रिटेन किया है. 

सैमसन सबसे पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी थे. उसके बाद फ्रेंचाइजी ने 10 करोड़ रुपये में इंग्लैंड के जोस बटलर को रिटेन किया. मौजूदा समय में बटलर टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं. वहीं तीसरे खिलाड़ी के तौर पर फ्रेंचाइजी ने 19 वर्षीय यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया.

कुमार संगकारा ने आगे कहा, हमने युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बरकरार रखा है. वह भविष्य में स्टार बल्लेबाज साबित हो सकते हैं.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *