Virat Kohli और MS Dhoni की सैलरी घटी, ये खिलाड़ी निकले उनसे आगे


IPL Retention List: आईपीएल रिटेंशन में मंगलवार को सभी 8 फ्रेंचाइजियों द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम सामने आने के बाद अब उनकी सैलरी को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. अपने पसंदीदा खिलाड़ी को टीम के साथ बनाए रखने के लिए फ्रेंचाइजियों को सही कीमत के लिए एक मुश्किल गणित को साधना पड़ा. जिसमें कुछ फ्रैंचाइजी सफल रहे और कुछ के हाथ निराशा लगी. निर्धारित स्लॉट के अंदर उचित सैलरी पर बात नहीं पाने की वजह से कई खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में जाने का फैसला किया. हालांकि जिन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने भरोसा जताया है उसमें कई नाम हैरान करने वाले भी रहे.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को 16 करोड़ रुपये में पहले स्थान पर रिटेन किया है. जबकि पहले सीजन से टीम की कमान संभालते आ रहे एमएस धोनी (MS Dhoni) को 12 करोड़ में दूसरे नंबर पर शामिल किया है. माना जा रहा अपने रिटायरमेंट को देखते हुए खुद धोनी ने टीम मैनेजमेंट को ये फैसला लेने की सलाह दी. जबकि एमएस धोनी को अपना गुरु मानने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज और आईपीएल 2021 में दिल्ली की कमान संभालने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 16 करोड़ रुपये की बड़ी राशि के साथ डीसी ने टीम में शामिल किया. 

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) को 15 करोड़ में रिटेन किया, जो पिछले कुछ सालों में उन्हें मिली सैलरी से कम है. दरअसल कोहली ने पिछले सीजन ही आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था, जिसे इसका कारण बताया जा रहा है. वहीं सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ में रिटेन किया है. 

सबसे ज्यादा कीमत पर रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची – 

रविंद्र जडेजा – 16 करोड़
रोहित शर्मा – 16 करोड़
ऋषभ पंत – 16 करोड़
विराट कोहली – 15 करोड़
केन विलियमसन – 14 करोड़
संजु सैमसन – 14 करोड़
मयंक अग्रवाल – 12 करोड़
जसप्रीत बुमराह – 12 करोड़
आंद्रे रसेल – 12 करोड़
एमएस धोनी – 12 करोड़ 
ग्लेन मैक्सवेल – 11 करोड़
जोस बटलर – 10 करोड़



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *