ICC Test Player Rankings: पहली बार टॉप पांच में पहुंचे शाहीन अफरीदी, करुणारत्ने को भी हुआ फायदा


ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज़ों और गेंदबाजों की रैंकिंग जारी की है. टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को बंपर फायदा हुआ है. वहीं श्रीलंका के टेस्ट कप्तान और सलामी बल्लेबाज़ दिमुथ करुणारत्ने ने भी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है. 

पहली बार टॉप पांच में पहुंचे शाहीन अफदीरी 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले शाहीन अफरीदी पहली बार गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पांच में पहुंचे हैं. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले दिमुथ करुणारत्ने बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ गए हैं. 

इन स्टार खिलाड़ियों की रैंकिंग में नहीं हुआ बदलाव

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में इंग्लैंड को जो रूट 903 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर काबिज़ रहे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे स्थान पर हैं. भारत के रोहित शर्मा पांचवें और विराट कोहली छठे नंबर पर कायम हैं.

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 908 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं. वहीं भारत के रविचंद्रन अश्विन 840 प्वाइंट्स के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड के टिम साउथी तीसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैनीसन 9वें और भारत के जसप्रीत बुमराह 10वें नंबर पर हैं.

जेसन होल्डर टेस्ट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर 412 प्वाइंट्स के साथ टेस्ट क्रिकेट में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं. वहीं भारत के रविंद्र जडेजा दूसरे और आर अश्विन तीसरे नंबर पर हैं.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *