मेगा ऑक्शन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी खिलाड़ियों की नीलामी


IPL 2022 Auction Date: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीज़न का बिगुल बज गया है. आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन है. इससे पहले पुरानी आठ टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. हालांकि, आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की भी एंट्री होगी, और इन नई टीमों को 25 दिसंबर से पहले अपने तीन खिलाड़ियों की लिस्ट देनी होगी. इस बीच आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन दिसंबर के अंत या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में हो सकता है. हालांकि, अभी तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर कोई औपचारिक एलान नहीं किया है.

आईपीएल 2022 में 10 टीमें लेंगी हिस्सा

बता दें कि आईपीएल 2022 में आठ के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेंगी. लखनऊ और अहमदाबाद, आईपीएल की दो नई टीम होंगी. ये टीमें ऑक्शन पूल में से तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल को लखनऊ की कमान सौंपी जा सकती है. 

2 अप्रैल से शुरू हो सकता है अगला सीज़न

इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि आईपीएल का अगला सीज़न 2 अप्रैल, 2022 से शुरू हो सकता है. बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि आईपीएल का अगला सीज़न भारत में ही खेला जाएगा. वहीं सभी 10 टीमें सात-सात मैच होम ग्राउंड पर खेलेंगी और सात-सात मैच घर से बाहर खेलेंगी. 

पुरानी आठ टीमों ने जारी की रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) से पहले लीग के सभी 8 फ्रेंचाइजी ने रिटेन होने वाले अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. इसी के साथ आधिकारिक तौर पर मंगलवार को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी होने के बाद खेल पंडितों की ओर से लगाए जा रहे कयासों पर भी विराम लगा. रिटेंशन प्रक्रिया के बाद इन 27 नामों ने कई मायनों में सभी को हैरान किया है. आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ी इस बार रिटेन लिस्ट में जगह बनाने से चूक गए. वहीं कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई है.

सबसे ज्यादा कीमत पर रिटेन किए गए खिलाड़ियों में रोहित शर्मा के साथ रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टॉप पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने स्टार ऑलराउंडर और दिल्ली कैपिटल्स ने अपने युवा कप्तान को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की सैलरी में पिछले सालों के मुकाबले कमी आई है. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *