Team India के साउथ अफ्रीका दौरे पर आया बड़ा बयान, BCCI अधिकारी ने कही ये बात


 Team India South Africa Tour: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने मंगलवार को कहा कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा बशर्ते वहां कोविड-19 का नया प्रारूप मिलने के बाद स्थिति खराब नहीं हो. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में दूसरा और अंतिम टेस्ट खेलना है जिसके बाद टीम वहां से आठ या नौ दिसंबर को चार्टर्ड विमान से जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होगी. 

धूमल ने भरोसा जताया कि दक्षिण अफ्रीका द्वारा तैयार जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खिलाड़ी सुरक्षित रहेंगे. पहला टेस्ट जोहानिसबर्ग में 17 दिसंबर से खेला जाएगा. धूमल ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम उनके साथ खड़े हैं (जब वह खतरे से लड़ रहे हैं), बात सिर्फ इतनी है कि हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे. फिलहाल हमारी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जोहानिसबर्ग के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की योजना है और खिलाड़ी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहेंगे.’’

‘सीरीज को नहीं हो नुकसान’

खतरे से निपटने के लिए दक्षिण अफ्रीका के अंदर स्थलों के संभावित बदलाव पर धूमल ने कहा, ‘‘हम लगातार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अधिकारियों के संपर्क में हैं. श्रृंखला को कोई नुकसान नहीं हो उसके लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे लेकिन अगर स्थिति खराब होती है और इससे हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता होता है तो हम देखेंगे.’’

उन्होंने, ‘‘अंत में हम भारत सरकार के परामर्श का पालन करेंगे.’’ दुनिया भर के कई देशों ने पहले ही कड़े कदम उठाते हुए दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है लेकिन भारत ने ऐसा नहीं किया है. भारत सरकार के संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार हालांकि दक्षिण अफ्रीका ‘जोखिम’ वाले देशों की सूची में शामिल है. 

भारत ए टीम भी दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला खेलती रहेगी. दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने भी भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के अगले महीने श्रृंखला के लिए वहां पहुंचने पर जैविक रूप से पूरी तरह सुरक्षित वातावरण तैयार करने का वादा किया है. भारत दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगा. 

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर Team India को दूसरा झटका, न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान ने पहुंचाया ‘नुकसान’

Female Cricket Anchors: मंदिरा बेदी से शिबानी दांडेकर तक, क्रिकेट एंकरिंग में अपना जलवा दिखा चुकी हैं ये हसीनाएं



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *