R Ashwin का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- पता नहीं था कि दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा या नहीं


Team India Star Spinner R Ashwin: जीवन हमेशा एक जैसा नहीं होता है. ऐसे समय भी होते हैं जब आप बिना किसी गलती के निराश हो जाते हैं और इससे निकलने की जिम्मेदारी भी आपकी होती है.  वर्तमान में विश्व क्रिकेट में भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन से ज्यादा कोई इससे संबंधित नहीं होगा. तमिलनाडु का यह गेंदबाज, देश के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक होने के बावजूद, किसी ना किसी वजह से टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया जाता है. लेकिन वह हमेशा वापसी करते हैं और इसीलिए उन्हें आधुनिक समय का महान माना जाता है. 

BCCI.tv के लिए टीम के साथी श्रेयस अय्यर के साथ एक इंटरव्यू में अश्विन ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया. उन्होंने बताया कि पिछले साल कोरोना के दौर में उन्हें डर था कि वह दोबारा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. हरभजन सिंह को पछाड़कर भारत के लिए टेस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के कुछ घंटे बाद, उनका यह बयान उन संघर्षों के बारे में बताता है जिनसे ये स्टार गुजरा है.

…लगा कि टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा 

35 वर्षीय अश्विन ने सोमवार को कानपुर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 418वां विकेट लेकर हरभजन सिंह को पछाड़ दिया. अश्विन के खाते में अब 419 विकेट हो चुके हैं. अश्विन ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच मेरे जीवन और करियर में पिछले कुछ साल से जो कुछ हो रहा था, मुझे पता नहीं था कि टेस्ट क्रिकेट फिर खेलूंगा या नहीं.

उन्होंने आगे कहा कि मैंने क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी 2020 से शुरू हुआ आखिरी टेस्ट नहीं खेला था. मैं दोराहे पर था कि दोबारा टेस्ट खेल सकूंगा या नहीं. मेरा भविष्य क्या है. क्या मुझे टेस्ट टीम में जगह मिलेगी, क्योंकि मैं वही फॉर्मेट खेल रहा था. ईश्वर दयालु है और अब हालात बिल्कुल बदल गए. अश्विन ने कहा कि मैं तब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलना लगा जब आप (श्रेयस) कप्तान थे और तब से चीजें बदल गई हैं. वीडियो भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के बाद अपलोड किया गया था. 

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर Team India को दूसरा झटका, न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान ने पहुंचाया ‘नुकसान’

Team India के साउथ अफ्रीका दौरे पर आया बड़ा बयान, BCCI अधिकारी ने कही ये बात

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *