Lance Klusener छोड़ेंगे अफगानिस्तान टीम का कोच पद, इस वजह से नहीं बढ़ाएंगे करार


Lance Klusener Steps Down: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला लांस क्लूसनर (Lance Klusener) 31 दिसंबर को अपना करार खत्म होने के बाद अफगानिस्तान टीम के कोच का पद छोड़ देंगे. क्लूसनर को सितंबर 2019 में इस पद पर नियुक्त किया गया था. उन्होंने कहा कि वह अपने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करेंगे. 

उन्होंने सोमवार को एक बयान में कहा कि दो साल टीम के साथ बिताने के बाद मैं यहां से सुनहरी यादें लेकर जाऊंगा. उन्होंने कहा कि मैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और इसके क्रिकेट ढांचे को अलविदा करहकर अपने कोचिंग कैरियर के अगले चरण की संभावनायें तलाशूंगा. 

क्लूसनर ने एंडी मोल्स की जगह अफगानिस्तान के कोच का पद संभाला था. उनका करार 2021 तक बढ़ाया गया था. अफगानिस्तान ने 2020 में कोरोना महामारी के कारण बहुत कम क्रिकेट खेला, लेकिन टीम ने क्लूसनर के कोच रहते तीन में से एक टेस्ट, छह में से तीन वनडे और 14 में से नौ टी20 मैच जीते. 

क्लूसनर ने नियुक्ति के बाद क्या कहा था 

क्लूसनर ने अपनी नियुक्ति के बाद कहा था कि मैं विश्व क्रिकेट में कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के साथ काम करने का मौका पाकर बेहद उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. हर कोई क्रिकेट के निडर ब्रांड को जानता है जो अफगानिस्तान खेलता है. मुझे पूरा विश्वास है कि थोड़ी सी मेहनत से हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक बन सकते हैं. क्लूसनर इससे पहले जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच और दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टीम डॉल्फ़िन के मुख्य कोच के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर Team India को दूसरा झटका, न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान ने पहुंचाया ‘नुकसान’

Female Cricket Anchors: मंदिरा बेदी से शिबानी दांडेकर तक, क्रिकेट एंकरिंग में अपना जलवा दिखा चुकी हैं ये हसीनाएं



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *