Delhi Capitals ने पंत समेत इन चार खिलाड़ियों को किया रिटेन, Rajasthan ने सैमसन को 14 करोड़ में


IPL Retention 2022:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन से पहले चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. फ्रेंचाइजी ने कप्तान ऋषभ पंत, स्पिनर अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिच नॉर्किया को अपने साथ बरकरार रखा है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने तीन खिलाड़ियों को अपने साथ रखा है. उसने कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया है. 

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो फ्रेंचाइजी ने पंत को 16 करोड़, अक्षर को 9 करोड़, शॉ को 7.50 करोड़ और नॉर्किया को 6.50 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. टीम को हालांकि आर अश्विन और कागिसो रबाडा जैसे लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को छोड़ना पड़ा है. इन खिलाड़ियों को टीम नीलामी में खरीदने का प्रयास कर सकती है. कंधे में चोट के बाद वापसी करते हुए दिल्ली की कप्तानी वापस नहीं मिलने के कारण स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर टीम को छोड़कर जा रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के पिछले दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन की है. टीम एक बार फिर पंत की कप्तानी में खेल सकती है. 

राजस्थान ने संजू सैमसन पर भरोसा कायम रखा

वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन, बटलर और ओपनर यशस्वी जायसवाल पर भरोसा कायम रखा है. संजू सैमसन एक बार फिर टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. हालांकि संजू सैमसन को पिछले सीजन में कप्तान बनाने के बाद भी टीम की किस्मत नहीं बदली थी, लेकिन टीम ने उनपर एक बार फिर भरोसा जताया है. 

सैमसन को 14 करोड़, बटलर को 10 करोड़ और जायसवाल को 4 करोड़ में रिटेन किया गया है. यशस्वी जायसवाल अब तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं. बेन स्टोक्स को बकरार रखने को लेकर टीम दुविधा में रही होगी जो चोट और मानसिक स्वास्थ्य समस्या के कारण पिछले सत्र के अधिकतर मैचों में नहीं खेले. फिटनेस को लेकर जूझने वाले जोफ्रा आर्चर भी ऐसे ही खिलाड़ी हैं जिन्हें लेकर टीम दुविधा में रही होगी. 

ये भी पढ़ें- IPL Retention 2022: Mumbai Indians ने इन चार खिलाड़ियों को किया रिटेन, रोहित शर्मा समेत ये स्टार हैं शामिल

IPL Retention 2022: RCB ने Kohli और इन दो खिलाड़ियों को किया रिटेन, पंजाब किंग्स ने मयंक-अर्शदीप पर लगाया दांव
   





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *