CSK ने चौंकाया, जडेजा को इतने करोड़ में किया रिटेन, KKR ने वेंकटेश अय्यर पर जताया भरोसा


IPL Retention 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने सभी को चौंकाते हुए स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. फ्रेंचाइजी ने जडेजा को टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा की कीमत में रिटेन किया है. सीएसके ने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में जडेजा को पहले नंबर पर रखा. वहीं धोनी को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. 

फ्रेंचाइजी ने जडेजा और धोनी के अलावा स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को भी रिटेन किया है. गायकवाड़ को 6 करोड़ और मोईन अली को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. बता दें कि गायकवाड़ ने पिछले सत्र में टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसी के साथ चार बार की चैंपियन सुपरकिंग्स की टीम अपने चार खिलाड़ी को तय कर चुकी है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. ये खिलाड़ी  कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अब्दुल समद हैं. विलियमसन को 14 करोड़, मलिक और समद को 4-4 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. पिछले सत्र में पूर्व कप्तान डेविड वार्नर के साथ मतभेद के चलते गलत कारणों से खबरों में रहे सनराइजर्स का केन विलियमसन रिटेन करना तय था. लेकिन चौंकाने वाला फैसला है कि फ्रेंचाइजी ने राशिद खान को रिटेन नहीं किया. टीम ने मलिक और समद जैसे युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है. समद अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं तो उमरान मलिक अपने तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं. उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में कई बार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकी थी. 

 

केकेआर ने वेंकटेश अय्यर को किया रिटेन

कोलकाता नाइड राइडर्स की बात करें तो उसने वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, आंद्रे रसल और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन किया है. रसल को 12 करोड़, वरुण चक्रवर्ती को 8 करोड़, अय्यर को 8 करोड़ और सुनील नरेन को 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है.

बता दें कि टीम के वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसल, वेंकटेश अय्यर और सुनील नारायण को बरकार रखने की पहले ही संभावना थी. अब इसका मतलब है कि इंग्लैंड की विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान इयोन मोर्गन और शुभमन गिल को टीम को नीलामी में उतारना होगा. मोर्गन की अगुआई में नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के यूएई चरण में शानदार वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. 

ये भी पढ़ें- IPL Retention 2022: Mumbai Indians ने इन चार खिलाड़ियों को किया रिटेन, रोहित शर्मा समेत ये स्टार हैं शामिल

IPL Retention 2022: RCB ने Kohli और इन दो खिलाड़ियों को किया रिटेन, पंजाब किंग्स ने मयंक-अर्शदीप पर लगाया दांव





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *