दिल्ली की Rajshree Sancheti का कमाल, राष्ट्रीय निशानेबाजी में महिला एयर राइफल का स्वर्ण पदक जीत


Rajshree Sancheti Win Gold Medal in Shooting: दिल्ली की राजश्री संचेती (Rajshree Sancheti) ने मंगलवार को 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में महिला 10 मीटर एयर राइफल का स्वर्ण पदक जीता. राजश्री आठ निशानेबाजों के फाइनल में 251.8 अंक के साथ शीर्ष पर रहीं. उन्होंने रजत पदक जीतने वाली हिमाचल प्रदेश की जीना खिता को 1.6 अंक से पछाड़ा. स्थानीय दावेदार श्रेया अग्रवाल ने 24 शॉट के फाइनल में 22 शॉट के बाद 227.7 अंक से कांस्य पदक जीता.

जूनियर महिला 10 मीटर एयर राइफल का खिताब तमिलनाडु की आर नर्मदा नितिन के नाम रहा जिन्होंने राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल का 252.1 अंक का रिकॉर्ड स्कोर बनाया. जीना इस स्पर्धा में भी दूसरे स्थान पर रहीं. मेइराज अहमद और अरीबा खान की जोड़ी ने पटियाला में मिश्रित स्कीट टीम खिताब जीता. इस जोड़ी ने पंजाब के गुरजोत सिंह और गनीमत सेखों को शूट आफ में पछाड़ा. दोनों जोड़ियों ने इससे पहले समान 34 अंक जुटाए थे. उत्तर प्रदेश की जोड़ी ने शूट आफ में 4-3 से जीत दर्ज की. नई दिल्ली में डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में पंजाब के विजयवीर संधू ने 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल का स्वर्ण पदक जीता.

अन्य खिलाड़ियों का कैसा प्रदर्शन रहा 

ओलंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 एलावेनिल वलारिवन 626.8 के स्कोर के साथ 12वें स्थान पर रहीं. वह फाइनल में 0.6 अंक से चूक गईं. वहीं, ओलंपियन और विश्व रिकॉर्ड धारक अपूर्वी चंदेला पांचवीं श्रृंखला में 98.7 से नीचे थीं और कुल 617.3 के साथ 167 वें स्थान पर रहीं. विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता अंजुम मौदगिल ने 623.8 अंक के साथ 35वां स्थान हासिल किया.

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर Team India को दूसरा झटका, न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान ने पहुंचाया ‘नुकसान’

R Ashwin का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- पता नहीं था कि दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा या नहीं

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *