अर्जुन रणतुंगा ने युनाइटेड नेशनल पार्टी से दिया इस्तीफा, ये है वजह


Arjuna Ranatunga Quits United National Party: श्रीलंका के पूर्व मंत्री और महान क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने विपक्षी युनाइटेड नेशनल पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वह पार्टी की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं थे. यूएनपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि चुनाव में हारने के बाद पार्टी ने कोई बदलाव या सुधार नहीं किए. यूएनपी अगस्त 2020 में हुए संसदीय चुनाव में एक भी सीट हासिल नहीं कर सकी. 

रणतुंगा 2015 से 2019 के बीच यूएनपी सरकार में मंत्री थे. क्रिकेट को 2000 में अलविदा कहने के बाद उन्होंने 2001 में राजनीति में प्रवेश किया. उनके छोटे भाई प्रसन्ना मौजूदा सरकार में पर्यटन मंत्री हैं. अर्जुन  रणतुंगा पारिवारिक परंपरा के खिलाफ जाते हुए यूएनपी में शामिल हुए थे. उनके पिता रेगी रणतुंगा श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) में मंत्री थे.

यूएनपी साल 1946 में अस्तित्व में आई थी. अगस्त 2020 में हुए संसदीय चुनाव में उसे सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी थी. वह एक भी सीट नहीं जीत सकी थी. अर्जुन रणतुंगा 2015 से 2019 के बीच मंत्री थे. रणतुंगा ने श्रीलंका के लिए 93 टेस्ट और 269 वनडे मुकाबले खेले हैं. उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने 1996 का वर्ल्ड कप जीता था. लाहौर में ऑस्ट्रेलिया के खिला खेले गए फाइनल में उनके बल्ले से विजयी रन निकले थे. 

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर Team India को दूसरा झटका, न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान ने पहुंचाया ‘नुकसान’

Omicron के खौफ के बीच क्या टीम इंडिया करेगी दौरा? साउथ अफ्रीका की सरकार ने दिया ये जवाब



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *