विकेटों के मामले में अश्विन ने पछाड़ा तो हरभजन ने दिया ये रिएक्शन


Harbhajan Singh on R Ashwin Record: स्टार अश्विन भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का 418वां विकेट लेकर हरभजन सिंह को पछाड़ दिया. अश्विन ने खेल के पांचवें दिन टॉम लैथम को आउट कर ये मुकाम हासिल किया. अश्विन की इस उपलब्धि पर हरभजन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. 

हरभजन ने यह कहते हुए अपनी तुलना रविचंद्रन अश्विन से करने से इनकार कर दिया कि इन दोनों ने भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. पीटीआई से बात करते हुए हरभजन ने अश्विन को बधाई दी. उन्होंने कहा कि काश वह देश के लिए और भी कई विकेट लें. उन्होंने कहा कि मैं तुलना में कभी विश्वास नहीं किया. मैंने अपने समय में देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अश्विन ने अपने समय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी रविचंद्रन अश्विन को बधाई दी.

हरभजन ने ट्विटर पर लिखा कि बधाई हो अश्विन, ढेर सारी शुभकामनाएं. चमकते रहें. अश्विन ने चौथे दिन के अंतिम सत्र में विल यंग के विकेट से हरभजन के विकेटों की संख्या की बराबरी की थी. भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ चार्ट में सबसे आगे हैं, महान कपिल देव 434 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

रविचंद्रन अश्विन को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज से आगे निकलने के लिए 16 और विकेट की जरूरत है. ओवरऑल रिकॉर्ड्स की बात करें तो श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन 800 विकेट के साथ चार्ट में सबसे आगे हैं. इसके बाद शेन वॉर्न (708) और इंग्लैंड के  जेम्स एंडरसन (632) हैं.

ये भी पढ़ें- Ind vs NZ: टीम इंडिया और जीत के बीच दीवार बने न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र, 4 साल बाद भारत में ड्रॉ हुआ टेस्ट

Ind vs NZ: मुंबई टेस्ट में वापस लौटेंगे Virat Kohli तो कौन सा बल्लेबाज होगा प्लेइंग 11 से बाहर?

 

 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *