श्रेयस अय्यर के डेब्यू टेस्ट शतक के बाद वसीम जाफर ने खुद को किया ट्रोल, शेयर किया मीम


Cricket Trolling: श्रेयस अय्यर के डेब्यू टेस्ट में शतक के बाद भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर ने एक मीम शेयर किया है. इस मीम के जरिए वे खुद का मज़ाक बनाते नजर आ रहे हैं. शाहरूख खान की ‘मैं हूं ना’ फिल्म का एक डायलॉग टेम्पलट शेयर करते हुए उन्होंने यह लिखा भी है कि यह ट्रोल उन्होंने खुद को किया है. दरअसल, डेब्यू टेस्ट में पिछले तीन शतक मुंबई के खिलाड़ियों के नाम हैं. इनमें रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर शामिल हैं. वसीम जाफर भी घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते आए हैं लेकिन डेब्यू टेस्ट में वे शतक नहीं जमा पाए थे.

वसीम जाफर ने साल 2000 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. इस टेस्ट की पहली पारी में जाफर 4 और दूसरी पारी में 6 रन ही बना पाए थे. इसी बात पर उन्होंने खुद के मज़े लेते हुए यह मीम शेयर किया.

वसीफ जाफर का करियर
वसीफ जाफर ने अपने करियर में 31 टेस्ट मैच खेले. सहवाग के इस जोड़ीदार ने टेस्ट में 48 की औसत से 1944 रन बनाए. वसीम जाफर के नाम टेस्ट में 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. जाफर ने 2 वनडे मैच भी खेले हैं.

श्रेयस ने अपने पहले टेस्ट में ही जमाया शतक
कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन श्रेयस ने 171 गेंद पर 105 रन की पारी खेली. उनकी यह पारी ऐसे वक्त में आई, जब टीम इंडिया को इसकी सख्त जरूरत थी. श्रेयस की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया 300 पार पहुंच पाई. इस दमदार पारी की बदौलत श्रेयस डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले भारत के 16वें खिलाड़ी बन गए हैं. अब तक 112 अंतराराष्ट्रीय खिलाड़ी अपने पहले टेस्ट में शतक मारने में कामयाब हुए हैं.

यह भी पढ़ें..

Debut Test Century: श्रेयस अय्यर डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 112वें खिलाड़ी; भारत के इन खिलाड़ियों ने भी जड़ा है पहले टेस्ट में शतक

IND vs NZ 1st Test: भारत में न्यूजीलैंड के चौथे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बने टीम साउदी, ये हैं टॉप-3





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *