IND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में शतक लगाकर श्रेयस अय्यर ने जीती शर्त, खुद बताया पूरा किस्सा


Shreyas Iyer And Pravin Amre Story: श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाकर अपने कोच प्रवीण आमरे को घर पर डिनर के लिए आमंत्रित करने का अधिकार हासिल कर लिया है, क्योंकि वह आमरे द्वारा उनके सामने रखी गयी शर्त को पूरी करने में सफल रहे हैं.

बता दें कि अय्यर के डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने से काफी समय पहले आमरे ने उनसे कहा था कि वह तभी उनके घर डिनर के लिये आयेंगे, जब वह टेस्ट शतक लगा लेंगे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद अय्यर ने कहा, “इसलिये आज के मैच के बाद (मैच नहीं) बल्कि आज के शतक के बाद मैं उन्हें संदेश भेजूंगा और उन्हें डिनर के लिये आमंत्रित करूंगा.”

अय्यर अपने टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. आमरे ने भी अपने टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ा था जो उन्होंने 1992 में दक्षिण अफ्रीका में बनाया था. वह अय्यर को कोचिंग दे रहे हैं. 

अय्यर ने ‘वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस’ में कहा, “जब भी मैं ट्रेनिंग के लिये जाता हूं तो प्रवीण सर कहते रहते हैं कि तुमने जिंदगी में काफी कुछ हासिल कर लिया है. तुम आईपीएल टीम की कप्तानी कर चुके हो, तुम इतने सारे रन बना चुके हो, ये कर चुके हो, वो कर चुके हो, लेकिन तुम्हारी मुख्य उपलब्धि तभी होगी जब तुम टेस्ट कैप हासिल करोगे और मुझे पूरा भरोसा है कि जब मुझे यह कैप मिली थी तो उन्हें काफी खुशी हुई होगी.”

उन्होंने कहा, “मुझे काफी संदेश मिले और सभी में यही था कि यह एक उपलब्धि है और आप अपने जीवन में जो हासिल करते हो, उसमें यह सर्वश्रेष्ठ चीज है. इससे मुझे मुंबई में क्रिकेट के शुरुआती दिनों की याद आ गयी. यह अच्छा अहसास है.”



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *