क्या हम हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर कह सकते हैं? गेंदबाजी न करने पर कपिल देव ने पूछा सवाल


Kapil Dev On Hardik Pandya: इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता है. कुछ पूर्व क्रिकेटर तो हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व महान ऑलराउंडर कपिल देव से करते हैं. इस बीच खुद कपिल ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है. 

कपिल ने हार्दिक की गेंदबाजी क्षमता पर उठाए सवाल

भारत को अपनी कप्तानी में 1983 विश्व कप का खिताब जिताने वाले कपिल देव ने हार्दिक की गेंदबाजी क्षमता पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर वह गेंदबाजी नहीं करेंगे तो हम उन्हें ऑल राउंडर कैसे कहेंगे? 

एक ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक के बारे में पूछे जाने पर कपिल ने जवाब दिया, “उन्हें ऑलराउंडर माने जाने के लिए दोनों काम करने होंगे. वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या हम उन्हें ऑलराउंडर कह सकते हैं? वह चोट से ठीक हो चुके हैं, अब वह गेंदबाजी करेंगे.”

कपिल ने अश्विन और जडेजा की तारीफ की

कपिल ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को अपना पसंदीदा ऑलराउंडर बताया. उन्होंने कहा, “मैं कहूंगा कि अश्विन और जडेजा दोनों बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. मैं इन दिनों सिर्फ क्रिकेट को देखकर आनंद लेता हूं। मैं आपके ²ष्टिकोण से नहीं देखता. मेरा काम खेल का आनंद लेना है.”

कपिल ने कहा कि राहुल द्रविड़ को जितनी सफलता एक क्रिकेटर के रूप में मिली है, उससे कहीं ज्यादा सफलता उन्हें कोचिंग में मिलेगी. बता दें कि द्रविड़ ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के एक हेड कोच के रूप में नई पारी की शुरूआत की है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *