कप्तान बनने के बाद पैट कमिंस का पहला रिएक्शन आया सामने, कहा- मेरा अंदाज़ बिल्कुल अलग होगा


Pat Cummins Statement After Becoming Captain: ऑस्ट्रेलिया के नव नियुक्त कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को संकेत दिया कि टीम की अगुआई की उनकी शैली अपने पहले के कप्तानों से अलग हो सकती है और साथ ही उन्होंने कहा कि वह रणनीतिक सलाह के लिये उप कप्तान स्टीव स्मिथ पर निर्भर होंगे. 

कमिंस शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की पूर्णकालिक आधार पर अगुवाई करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे. उनके साथ स्मिथ को उप कप्तान बनाया गया है. कमिन्स टिम पेन की जगह लेंगे जिन्होंने एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजने का चार साल पुराना मामला एक बार फिर उजागर होने के बाद पिछले हफ्ते कप्तानी छोड़ दी थी. 

कमिंस ने कहा, “यह (कप्तानी करने का तरीका) बाहर से कुछ अलग सा लग सकता है. संभवत: बीते समय के अन्य कप्तानों से. गेंदबाजी कप्तान के बारे में काफी चीजें पता नहीं हैं इसलिये मैं शुरू से ही दृढ़निश्चयी था कि अगर मैं कप्तान हूं तो स्टीव जैसा कोई उप कप्तान मेरे पास हो.”

उन्होंने आगे कहा, “मैदान पर ऐसा भी समय होगा जब मैं जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ को सौंप दूंगा और आप स्टीव को मैदान में क्षेत्ररक्षण सजाते देखोगे और शायद गेंदबाजी में बदलाव करते हुए भी, जो उप कप्तानी से थोड़ा ज्यादा ही होगा. मैं वास्तव में ऐसा ही कुछ चाहता हूं.”

पैट ने आगे कहा, “ऐसा भी समय होगा जब मैं क्रीज से बाहर रहूंगा, गर्म दिन में गेंदबाजी के स्पेल के बीच में, मुझे रणनीति और अनुभव के लिये लोगों से सलाह की जरूरत होगी इसलिये यह बड़े कारण में से एक है कि मैं स्टीव स्मिथ को उप कप्तान के रूप में चाहता था.”



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *