स्मिथ और कमिंस ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार: नैथन ल्योन


Nathan Lyon On New Australia Test Captain: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आठ दिसंबर से गाबा में एशेज सीरीज (Ashes Series) की शुरुआत होने वाली है. इस पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर नैथन ल्योन (Nathan Lyon) का मानना है कि टिम पेन के इस्तीफे के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) कप्तान के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं. इस मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कमिंस और स्मिथ से बातचीत की थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान का चयन किया जा सके.

नैथन ल्योन ने कहा, “मुझे लगता है कि आप उन दोनों खिलाड़ी को देखें, जिनके साथ सीए ने बाचतीच की है. मेरी नजरों में दोनों सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं.”

ल्योन के अनुसार, “मुझे लगता है कि उन्होंने ईमानदारी से अच्छा काम किया है. यह बहुत कठिन निर्णय होने जा रहा है. अगर कमिंस को कप्तान बनाया जाता है तो सीनियर खिलाड़ी उनका समर्थन करने के साथ-साथ मैदान पर उनकी मदद भी करेंगे.”

ल्योन ने आगे कहा कि टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी होने के बावजूद उन्हें नेतृत्व की भूमिका में कोई दिलचस्पी नहीं है. उन्होंने कहा कि कमिंस आगे की सीरीज भारत और इंग्लैंड के दौरे के साथ कम से कम दो और साल खेलना चाहते हैं.

ल्योन ने कहा, “इसलिए मैं पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ का समर्थन कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि स्मिथ के पास क्रिकेट का बहुत अच्छा अनुभव है और उनकी क्षमता पूरी दुनिया को पता है.”

बता दें कि इसी साल मार्च में स्मिथ ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से कप्तानी करने की इच्छा के बारे में खुलकर बात की थी. इससे पहले, मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक विवाद में शामिल होने के कारण स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *